आदरणीय RTU अधिकारी जी ,

महोदय मेरा नाम प्रवीण कुमार हैं में University College Of Engineering and Technology ,बीकानेर के अंतिम वर्ष का विद्यार्थी हूँ , मुझ पर आपके द्वारा UM (Unfair Means ) का केस बना हैं | 

यह केस संभवत मेरे earphone के इस्तेमाल के कारण हुआ है लेकिन सर मैंने earphone का इस्तेमाल किसी भी प्रकार की चीटिंग के लिए नहीं किया यह हमारी एक मानवीय भूल का नतीजा रही हैं | 

१. जब मैंने आपके द्वारा आयोजित Mock Exam में भी earphone का इस्तेमाल किया था तब मुझे किसी भी प्रकार की कोई चेतावनी नहीं मिली अतः मुझे लगा की earphone से कोई परेशानी नहीं हैं तथा 

२. मुझे पता था की यह exam में एक प्रॉक्टर ( Examiner ) होंगे जो हम पर दृष्टि रखेंगे तब मुझे लगा की यह प्रक्रिया सामान्य Offline Exam जैसी होगी अतः मैंने  निर्देश प्राप्ति के लिए Earphone  का इस्तेमाल किया जिससे मुझे सही निर्देश प्राप्त हो सके | परन्तु परीक्षा के दौरान मुझे चेतावनी मिली ईरफ़ोन निकालने की तब मेने तुरंत ही ईरफ़ोन निकाल दिया था जो की मेरे लैपटॉप से ही जुड़ा था जिस पर मैं  परीक्षा दे रहा था | अतः इससे यहाँ पता चलता हैं की मेरा उद्देश्य केवल निर्देश प्राप्ति था ना की कोई अनुचित गतिविधि करना | 

३. इस पूरी प्रक्रिया  में मेरी सबसे बड़ी भूल रही की मेने आपके द्वारा बताये गये नियम नहीं पढ़े , उसके लिए मैं  आपसे अपनी अन्तरात्मा से माफ़ी मांगता हूँ | 

मैं अपने पुरे विद्यार्थी जीवनकाल में हमेशा कक्षा के शीर्ष 5 विद्यार्थी में रहा हूँ तथा मुझ पर कभी किसी तरह की अनुचित गतिविधि का आरोप नहीं लगा तथा ना ही मेरे कभी किसी Exam  में back/Fail हुआ हूँ |
 
मैं अपने पुरे विद्यार्थी काल में एक आज्ञाकारी शिष्य रहा हूँ |
 
मैं अभी तक B.Tech के 7 सेमेस्टर में बिना किसी Back के उत्तीर्ण हुआ हूँ तथा में 71% के औसत से कक्षा के शीर्ष 5 विद्यार्थी में शामिल हूँ | 

इसी के साथ में Wipro जैसी बड़ी कंपनी के सारे इंटरव्यू पास कर चूका हूँ पर अगर मेरा अंतिम वर्ष का रिजल्ट सही समय पर नहीं आया तो में इस सुनहरे अवसर को खो दूंगा | 

प्रमाण के लिए मैंने  इस Mail के साथ मेरी कक्षा 10 का परिणाम, 12 का परिणाम  , B.tech के 7 सेमेस्टर परिणाम , मेरी Branch की HOD के contact number  तथा Wipro के अंतिम HR round के mail को Attach कर दिया हैं | 

अतः मैं आपसे विनती करता हूँ की आप मेरी इस भूल को क्षमा करने की कृपा करे तथा मुझे जल्द से जल्द मेरे 8वें  सेमेस्टर का result प्रदान करने का कष्ट करे जिससे की में अपने उज्जवल भविष्य को बिना किसी दुविद्या के आरम्भ कर सकूँ |  

                                                  धन्यवाद 


आपका क्षमा प्रार्थी :
प्रवीण कुमार 
UCET ,Bikaner 





Attachments  :
HOD (Head of Dept. ) CSE ,UCET , Bikaner
Sunita Choudhary  :  Contact No.   --------------------------  + 91 7976145271 / +91 9413278954 
  












Comments

Popular posts from this blog